सभी जानकारी हिंदी में

[Best] Top Motivational Status For Whatsapp In Hindi [Success 2 Line Status] 2019

[Best] Top Motivational Status For Whatsapp In Hindi [Success 2 Line Status] 2019. Read Best Motivational Whatsapp / Facebook Status 2019 In Hindi. 

Top Best Motivational Hindi Status [Quotes] 2019

Did you looking for Hindi Motivational Status? So that you can get motivated at your work and get success. A huge number of Motivational Hindi Quotes available on the internet. But today here I provide Latest Motivational Status In Hindi For Whatsapp and Facebook.

Best One Line Motivational Status for Whatsapp

किस्मत तो उनकी भी होती है, जिनके हाथ नहीं होते
आज मैं जो कुछ हूँ अपने failures की वजह से हूँ
हिम्मत बताई नहि, दिखाई जाती है
किस्मत ओर सुबह की नींद – कभी समय पर नहीं खुलती
कल्पना की शक्ति हमें अनंत बनाती है
रास्ते बदलो मत, रास्ते बनाओ
गलतियां इस बात का सुबूत हैं कि आप प्रयास कर रहे हैं

Motivational Status for Facebook in Hindi

ना संघर्ष न तकलीफ तो क्या मज़ा है जीने में बड़े बड़े तूफ़ान थम जाते हैं जब आग लगी हो सीने में
डर मुझे भी लगा फांसला देख कर, पर मैं बढ़ता गया रास्ता देख कर, खुद ब खुद मेरे नज़दीक आती गई मेरी मंज़िल मेरा हौंसला देख कर
भरोसा खुद पर रखो तो ताकत बन जाती है, और दूसरों पर रखो तो कमजोरी बन जाती है
शिखर तक पहुँचने के लिए ताकत चाहिए होती है, चाहे वो माउन्ट एवरेस्ट का शिखर हो या आपके पेशे का

Motivational Status for Hard Work in Hindi Font

किसी भी काम में अगर आप अपना 100% देंगे तो आप सफल हो जाएंगे
न भागना है, न रुकना है, बस चलते रहना है, चलते रहना है
चलता रहूँगा पथ पर, चलने में माहीर हो जाऊँगा, या तो मंज़िल मिल जायेगी, या अच्छा मुसाफिर बन जाऊँगा
मंजिल चाहे कितनी भी उंची क्यो ना हो दोस्तो! रास्ते हमेशा पेरो के नीचे होते हे

Motivational Status on Success in Hindi

मैं इस वजह से #Successful नहीं हूँ कि कुछ लोगों को लगता है, कि मैं #Successful हूँ मैं इस वजह से सक्सेसफुल हूँ क्योंकि मुझे लगता है, कि मैं #Successful हूँ
मज़िल पाना तो बहुत दूर की बात है, गरूर में रहोगे, तो रास्ते भी न देख पायोगे
अपनी कामयाबी को इतना छोटा ना समजो, सिर्फ नसीब वालो को नसीब होती है यह

Motivational Status on Failure in Hindi

एक हारा हुआ ईन्सान, हारने के बाद भी स्माईल करे तो, जितने वाला अपनी जीत की खुशी खो देता है
अगर हारने से दर लगता है तो, जितने की इच्छा कभी मत रखना 
संघर्ष इंसान को मजबूत बनाता है! फिर चाहे वो कितना भी कमजोर क्यो न हो
सफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती है, और असफलता हमें दुनिया का परिचय करवाती है

Motivational Status in Hindi About Life

आँखों में जीत के सपने हैं, ऐसा लगता है अब जिंदगी के हर पल अपने हैं
जिंदगी गुजारने के दो तरीके है, जो पसंद है इसे हासिल करलो या जो हासिल है इसे पसंद करलो
मौत तो नाम से ही बदनाम है, वरना तकलीफ तो जिन्दगी ही देती है
जिंदगी अपने दम पर जियो उधार पर नहीं

 Best Motivational Books - Buy Now

No comments:

Post a Comment